हिस्ट्री लवर्स को पीएससी देगा जॉब, ऐसे करें एप्लाई

जबलपुर। प्राचीन वस्तुओं और इतिहास के लिए प्रति लगाव आपको अच्छा रोजगार भी दिला सकता है। यदि आपकी पुरातत्व, संग्रहालय और प्राचीन वस्तुओं के संरक्षण में रूचि है और इसके साथ ही यदि आपके पास हिस्ट्री सब्जेक्ट से एमए की उपाधि है तो अच्छी नौकरी के लिए एक स्वर्णिम अवसर है। पुरातत्ववेत्ता, संग्रहाध्यक्ष और वैज्ञानिक अधिकारी के पदों पर आप नियुक्त हो सकते हैं।
वेबसाइट पर है पूरी जानकारी
मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने पुरातत्ववेत्ता, संग्रहाध्यक्ष और वैज्ञानिक अधिकारी के पदों पर वैकेंसी की सूचना जारी की है। इन सभी पदों के लिए 10 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी जो 9 सितम्बर तक चलेगी। वहीं स्वप्रमाणित अभिलेखों के साथ अपना आवेदन आयोग कार्यालय में भेजने की अंतिम तिथि 21 सितम्बर निर्धारित है। इसके बाद आने वाले आवेदनों को निरस्त कर दिया जाएगा। आयोग ने अपनी वेबसाइट पर इन पदों के लिए वांछित योग्यताओं सहित संपूर्ण जानकारी अपडेट की है।
इंटरव्यू की है अहमियत
हालांकि पदों पर चयन इंटरव्यू के जरिए होगा, लेकिन यदि किसी भी पोस्ट के लिए 500 से अधिक आवेदन प्राप्त होंगे तो आयोग ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करवाएगा, जिसका शुल्क अभ्यर्थी को अलग से देना होगा। ऑनलाइन परीक्षा होने की सूचना व पाठ्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर निश्चित समय पर जारी कर दिए जाएंगे। सभी पदों के लिए कुछ वर्षों का कार्य अनुभव जरूरी है।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

जलगांव से इंदौर जा रही बस को मिनी ट्रक की टक्कर, 10 यात्री घायल

बुरहानपुर। इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर जलगांव से इंदौर जा रही बस को मिनी ट्रक ने टक्कर ...

error: Content is protected !!