लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले ही निपटा लें जरूरी काम

नई दिल्ली। यदि आपने बैंक से जुड़े काम शुक्रवार की शाम तक निपटा लिए होंगे तो आप राहत में रहेंगे, लेकिन यदि कोई काम बचा हुआ है तो अब इसके लिए 16 अगस्त तक का इंतजार करना होगा। कारण यह है कि शनिवार से लेकर मंगलवार तक बैंक लगातार 4 दिन तक बंद रहेंगे। 12 अगस्‍त से 15 अगस्‍त तक देश के अधिकतर बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में आप बैंकिंग से जुड़े अपने जरूरी काम पहले निबटा लें।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एटीएम में भी कैश की किल्लत हो सकती है। हालांकि बैंक अधिकारियों का दावा है कि छुट्टी के दिनों में भी विभिन्‍न बैंकों के एटीएम में कैश की किल्‍लत नहीं होगी। बैंकों में अवकाश के बावजूद एटीएम, नेट बैंकिंग आदि सेवाओं में कोई व्यवधान नहीं आएगा।

ऐसा है छुट्टियों का गणित –

– 12 अगस्‍त को दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे यानी दूसरे शनिवार की छुट्टी।

– 13 अगस्‍त को रविवार के कारण देशभर के बैंक बंद रहेंगे।

– 14 अगस्‍त को श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी की छुट्टी रहेगी, इस दिन भी बैंक बंद रहेंगे।

– 15 अगस्त को स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी बैंक बंद रहेंगे।

इस प्रकार बैंककर्मियों को जहां चार दिनों तक लगातार छुट्टी की सौगात मिलेगी, वहीं आम नागरिकों को परेशानी हो सकती है। एसबीआई सहित कई बैंकों के अधिकारियों का दावा है कि छुट्टी के दिनों में भी एटीएम में कैश की किल्‍लत नहीं होगी। दरअसल एटीएम में कैश फीड करने का काम बैंकों ने थर्ड पार्टी को दे रखा है। ऐसे में बैंकों की छुट्टी का असर एटीएम पर नहीं पड़ेगा, फिर भी बैंकों में छुट्टी होने के कारण एटीएम में लंबी कतार का सामना करना पड़ सकता है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

मुस्लिम महिलाओं की आजादी ,इंसाफ की जीत

नई दिल्ली। मंगलवार को ट्रिपल तलाक को लेकर एक बड़ा फैसला आया है। सुप्रीम कोर्ट ...

error: Content is protected !!