हरदा : कांजी हाउस के सामने गाय की मौत, नपा ने नही ली सुध, मुस्लिम समाज ने किया अंतिम संस्कार !

हरदा : कांजी हाउस के सामने गाय की मौत, नपा ने नही ली सुध, मुस्लिम समाज ने किया  अंतिम संस्कार !

हरदा । मध्यप्रदश की हरदा  नगर पालिका के कांजी हॉउस के सामने एक गाय की तीन पहले मौत हो गयी थी। सूचना देने के बाद भी गाय मरी हुई हालात में पड़ी रही  नगर पालिका ने कोई सुध नही ली। मुस्लिम समाज ने इस गाय को उठाया और सभी ने मिलकर अंतिम संस्कार किया। 

हरदा शहर के मानपुर  वार्ड में नगर पालिका का कांजी हाउस है यहाँ पर शहर में घूम रहे आवारा जानवरो को पकड़कर यहाँ रखा जाता है। कांजी हाउस से एक गाय को तीन दिन पहले छोड़ा गया था।इस गाय के कुछ ही दूरी तय करने के बाद ही उसकी मौत हो गयी जिसकी सूचना नगर पालिका को दी गयी पर नगर पालिका ने इसका अंतिम संस्कार नही कराया। नगर पालिका की अनदेखी ओर वार्डवासियों की शिकायत पर वार्ड के पार्षद शहीद खान उर्फ मुन्ना पटेल ने इस गाय का अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया और वार्डवासियों ओर मुस्लिम समाज  के लोगो के साथ मिलकर गाय के अंतिम संस्कार कर दफनाया। 

पार्षद शाहिद खान उर्फ मुन्ना पटेल ने मंसूरी टुडे डॉटकॉम को बताया कि मेरे वार्ड में गाय तीन पहले मर गयी थी । नपा ने इसे नही उठाया तो मेने मीडिया को सूचना देकर मुस्लिम समाज ने गाय को दफनाया । इस नेक काम से मेरा उद्देश्य वाहवाही लुटना नही है में मुस्लिम पार्षद हु । मीडिया के सामने इसलिए किया ताकि मेरे ऊपर कोई आरोप नही लगे ।

वार्ड के रहने वाले ओमप्रकाश ने मंसूरी टुडे डॉटकॉम को बताया कि आज हमारे वार्ड के पार्षद ने हिन्दू मुस्लिम एकता की मिशाल पेश की है ।

गाय को दफनाने में शामिल हरदा के खेड़ीपुरा वार्ड की मोहम्मदी मस्जिद के सदर नादिर पठान ने कहा कि में नमाज पड़कर अपनी दुकान जा रहा था तो मैने देखा कि मुस्लिम समाज के लोग ठेले पर रखकर गाय को ले जा रहे है में भी इस नेक काम मे में भी शामिल हो गया।

रिपोर्ट @ अब्दुल समद हरदा (मप्र)

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

हरदा । बैंकों के कर्मचारी एक दिन की हड़ताल पर

हरदा । अलग-अलग 9 यूनियन के आव्हान के बाद मंगलवार को सरकारी बैंकों के तकरीबन 10 लाख ...

error: Content is protected !!