अहमदाबाद: गुप्त भाग में छिपाकर विदेशी करंसी की तस्करी करती दो महिलाएं अरेस्ट !

अहमदाबाद। डिरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस(डीआरआई) ने भारत से तस्करी के माध्यम से विदेशी करंसी ले जाने और दुबई से सोने की तस्करी का घोटाला सामने आया है। केरियर के माध्यम से कराई जाने वाले इस घोटाले में 3 लोगों को अरेस्ट किया गया है, जिसमें दो महिलाएं हैं। इनसे 72 लाख की कीमत के 7,100 डॉलर और 85 हजार यूरो जब्त किया गया है।
डीआरआई अहमदाबाद को गुप्त सूचना मिली थी…
डीआरआई के सूत्रों के अनुसार उल्हासनगर, थाणे, महाराष्ट्र से विदेशी करंसी की तस्करी होने की जानकारी डीआरआई अहमदाबाद को मिली थी। इसके आधार पर कार्रवाई की गई। पता चला कि भारत से विदेशी करंसी दुबई ले जाकर और दुबई से सोने की तस्करी का मुख्य सूत्रधार कमल मोटवाणी है। यह शख्स मुम्बई से दुबई आने-जाने के लिए अपने कुछ साथियों का इस्तेमाल करता था। इस सूचना के आधार पर मुम्बई एयरपोर्ट एयर इंटेलीजेंस यूनिट के अधिकारियों से सम्पर्क कर उनकी मदद ली गई। कमल मोटवाणी अपने दो साथियों आयुषी जैन और अवि काछवाणी के साथ दुबई जाते हुए अपने गुप्त भाग में विदेशी करंसी छिपाकर ले जा रहा था। कमल इस काम के लिए अपने साथियों को एक खेप के 10 से 15 हजार रुपए देता था। जब यह दुबई जा रहा था, तब उस पर पैनी नजर रखी गई।
मुम्बई एयरपोर्ट पर कस्टम ने एक्स रे कराया
 तीनों यात्री दुबई जाने के लिए मुम्बई एयरपोर्ट पर पहुंचे, तब कस्टम के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की। तीनों ने यही कहा कि उनके पास कोई भी आपत्तिजनक चीज नहीं है। इस पर तीनों को पास के एक हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उनका एक्स रे किया गया, जिससे पता चला कि इन तीनों ने अपने गुप्त भाग में विदेशी करंसी छिपाकर रखी थी। बाद में तीनों को अरेस्ट कर लिया गया।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

पटना: अकेली महिला से जबरदस्ती की कोशिश, सफल नहीं हुए तो बॉडी में डाल दिया रॉड !

पटना| पटना जिले के नौबतपुर में घर से बाहर निकली महिला को गांव के दो युवकों ...

error: Content is protected !!