हरदा :4 घंटे में तोड़ दिया 20 साल पुराना अतिक्रमण

हरदा । रहटगांव तहसील कार्यालय का कलेक्टर अनय द्विवेदी ने बुधवार को अचानक निरीक्षण किया। निरीक्षण से कार्यालय में हड़कंप मच गया। जांच में 20 साल पुराना अतिक्रमण नहीं हटने का मामला सामने आया तो कलेक्टर ने तहसीलदार भानुप्रताप सिंह को फटकारते हुए कहा सूरज डूबने से पहले अतिक्रमण हटाएं। आपके साथ कोई प्रशासनिक अमला नहीं जाएगा। इसके बाद तहसीलदार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे रात सवा 7 बजे तक कार्रवाई करते हुए 7 लोगों का अतिक्रमण हटाया। कार्रवाई से 4 परिवार के 25 लोग सड़क पर आए गए। बेघरों को ग्राम पंचायत भवन में ठहराया और उनके खाने की व्यवस्था की। जानकारी के मुताबिक सरपंच ओमप्रकाश अग्रवाल सहित ग्राम पंचायत के अन्य जनप्रतिनिधियों ने कलेक्टर अनय द्विवेदी से अतिक्रमण की शिकायत की। उन्होंने बताया कई मर्तबा अतिक्रमण की शिकायतें की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। इस कारण मनरेगा के मार्ग निर्माण में अड़चन आ रही है। इसके बाद कलेक्टर ने जमकर नाराजगी जताई। उन्होंने तहसीलदार सिंह को फटकार लगाते हुए तत्काल अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने तहसीलदार से पूछा सूरज कब डूबता है तो सिंह ने कहा शाम 5 बजे। इस पर कलेक्टर ने कहा आपको को यह भी नहीं पता सूरज कब डूबता है। शाम 6 बजे तक अतिक्रमण हटाएं। मालूम हो, रहटगांव तहसील से लगी शासकीय जमीन पर करीब 100 से अधिक मकान बने हुए हैं। इन पर अब तक कार्रवाई नहीं हो सकी है।
ग्राम पंचायत भवन में मिली पनाह
अतिक्रमण की कार्रवाई से लोग बेघर हो गए। इसके बाद पंचायत ने लोगों को सामान सहित ग्राम पंचायत के भवन में पनाह दी। वे सामान सहित रात में शासकीय भवन में ठहरे। ग्राम पंचायत ने ही 25 लोगों के खाने की व्यवस्था की। ग्राम पंचायत सरपंच अग्रवाल ने कहा इन परिवारों को अन्यत्र बसाया जाएगा।
निरीक्षण से तहसील में मची अफरा-तफरी
कलेक्टर द्विवेदी निरीक्षण पर तहसील कार्यालय रहटगांव पहुंचे। इस कारण अधिकारी-कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। कलेक्टर ने तहसीलदार सिंह, पटवारियों, आरआई के दस्तावेजों की जांच की। उन्होंने कहा लोगों का काम समय पर होना चाहिए। किसानों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आए। लापरवाही बरती तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी को नहीं बख्शा जाएगा।

हरदा की खबरों के अपडेट लगातार अपने मोबाइल पर पाने के लिए “The Mansoori Today” का एंड्राइड ऐप bit.do/mansooritoday लोड करें |खबर ,फोटो, वीडियो हमें  व्हाट्सअप = 9826677128 ,7869354999

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

हरदा : युवक को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया

हरदा| पुलिस ने शुक्रवार को कायागांव के पास से अवैध शराब के साथ एक युवक ...

error: Content is protected !!